Connect with us

मनोरंजन

हैवान – इंसान का अनदेखा अवतार!

Published

on

मुंबई, ब्लिट्ज ब्यूरो। इंसान के दिमाग की तीव्र बुद्धि और आविष्कार करने की शक्ति, जब सही दिशा में इस्तेमाल की जाती हैं, तो सारी मानव जाति के लिए बेशुमार प्रगति लाती हैं, लेकिन जब इस पर नकारात्मक भावनाएं हावी हो जाती हैं तो वही दिमाग दुनिया की सबसे भीषण आपदाओं का कारण बन जाता है। एक साइंस फिक्शन के जरिये दर्शकों को ऐसे ही एक दिमाग की कहानी दिखाने जा रहा है ज़ी टीवी और बालाजी टेलीफिल्म्स का अगला वीकेंड प्राइमटाइम शो ‘हैवान – द मॉन्स्टर’। यह लंबे समय की दोस्ती की कहानी है, जिसमें एक प्रेम त्रिकोण भी है जो इस ब्रोमांस को कट्टर दुश्मनी में बदल देता है।

भविष्य के एक काल्पनिक शहर शिमोदरा पर आधारित इस शो में साइंस फिक्शन के तत्वों के साथ रणधीर और अंश के ब्रोमांस की युवा कहानी है। यह एक त्रिकोण प्रेम कहानी है जिसमें रणधीर और अंश, दोनों अमृता से प्यार करते हैं। इससे उनके बचपन की दोस्ती में दरार आ जाती है। फिर कुछ अनपेक्षित घटनाएं होती हैं जिसमें अंश एक हैवान में बदल जाता है। अपने दोस्त को शैतान के चंगुल से बचाने और अपने प्यार अमृता के साथ-साथ पूरे शहर को हैवान के प्रकोप और विनाश से बचाने की जिम्मेदारी रणधीर के कंधों पर आ जाती है।

क्या जिंदगी बदल देने वाली यह तबाही, जो अंश को हैवान में बदल देती है, रणधीर से उसकी दोस्ती का अंत कर देगी? क्या एक पुलिसकर्मी के रूप में अमृता असली हैवान की सही पहचान कर पाएगी? क्या वो और रणधीर हैवान को रोक पाएंगे? या फिर तकदीर ने इन तीनों दोस्तों और उनके रिश्तों के लिए कुछ और ही योजना बना रखी है? दो अजीज दोस्तों – रणधीर और अंश का रोल, क्रमशः अभिनेता परम सिंह और अंकित मोहन निभा रहे हैं और खूबसूरत रिद्धिमा पंडित, उनकी प्रेमिका अमृता के रोल में हैं।

चैनल की बिजनेस हेड अपर्णा भोसले का कहना है कि यह साइंस फिक्शन की आकर्षक पृष्ठभूमि पर आधारित प्रेम और दोस्ती की कहानी है, जो हमारी दिलचस्प सामग्री में एक नया स्वाद और एक नई शैली जोड़ रही है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारा यह प्रयास भी दर्शकों के साथ बखूबी जुड़ जाएगा। इस रोमांचक फिक्शन प्रॉपर्टी के साथ अब दर्शक ज्यादा लंबे और मनोरंजक वीकेंड प्राइमटाइम का मजा ले सकते हैं। प्रोड्यूसर एकता कपूर का कहना है कि हैवान के साथ हमारा विचार टीवी दर्शकों को सबसे बड़ा मॉन्स्टर दिखाना है जो इससे पहले टेलीविजन पर कभी नहीं देखा गया।

इसमें साइंस फिक्शन का नया फ्लेवर है, जो भारतीय टेलीविजन पर बहुत कम देखने को मिलता है। हालांकि यह शो साइंस फिक्शन से आगे और भी बहुत कुछ है जिसमें ड्रामा और इमोशन समेत अलग-अलग जॉनर्स को शामिल किया गया गया है। इसमें एक उलझी हुई त्रिकोण प्रेम कहानी और जोरदार एक्शन है जिसे एक अभूतपूर्व कैनवस पर सेट किया गया है। इतने प्रॉमिसिंग कलाकारों के साथ हम सभी हैवान को स्क्रीन पर लाने के लिए बेहद रोमांचित एवं उत्साहित हैं।

रणधीर की मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता परम सिंह ने कहा कि यह पहली बार है जब टीवी पर हैवान जैसी अनूठी अवधारणा पेश की जा रही है, जो मुख्य रूप से विज्ञान, इनोवेशन और टेक्नोलॉजी की पृष्ठभूमि में प्रेम और दोस्ती के ड्रामा पर केंद्रित है। मैं रणधीर का किरदार निभा रहा हूं। रणधीर एक युवा दिलफेंक इंसान है और अंश के साथ उसकी गहरी दोस्ती है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, अंश के साथ उसकी दोस्ती एक तबाही की कगार पर पहुंच जाती है, जिसमें अंश अप्रत्याशित रूप से अपने भीतर के शैतान का पता लगाता है।

रणधीर अपने दोस्त को बुरी ताकतों से बचाने और अपने प्यार और अपने शहर की हैवान से रक्षा करने के लिए संघर्ष करता है। उसका किरदार एक दिलचस्प ग्राफ से गुजरता है, जिससे इसे निभाना चुनौतीपूर्ण बन जाता है। मैं इस शो का हिस्सा बनकर बेहद सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। मैं अपने इस किरदार के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए उत्सुक हूं और मुझे उम्मीद है कि वो भी मुझे इस अभूतपूर्व अवतार में पसंद करेंगे। अंश की भूमिका निभा रहे अभिनेता अंकित मोहन कहते हैं कि मैं अंश का रोल कर रहा हूं।

रणधीर, अमृता और अंश, तीनों एक साथ बड़े हुए हैं, लेकिन जैसे-जैसे वे उम्र में आगे बढ़ते हैं, प्यार उनके रिश्तों को जटिल बनाने लगता है। अंश हमेशा रणधीर के साथ होता है और उनकी दोस्ती को बहुत महत्व देता है। हालांकि, तकदीर का एक मोड़ मेरे किरदार को हैवान बना देता है। एक विनम्र और प्यार करने वाले युवक, जो अपने दोस्त के लिए गोली भी खा सकता है, से एक राक्षस में तब्दील होने तक, इस किरदार का ग्राफ काफी मजबूत है। इससे मुझे एक कलाकार के रूप में अपना बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

किसी साई-फाई शो में यह मेरा पहला प्रयास है और मैं उस सबसे बड़े राक्षस की भूमिका निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं जिसे टेलीविजन पर दर्शकों ने इससे पहले कभी नहीं देखा है। अपनी भूमिका पर टिप्पणी करते हुए, एक्टर रिद्धिमा पंडित ने कहा कि पहली बार मैं एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रही हूं। रोल के हिसाब से यह एक अनूठी और चुनौतीपूर्ण भूमिका है। इसका लुक किरदार की खूबसूरती में इजाफा करता है। अमृता रणधीर के साथ अपने रिश्ते को महत्व देती है लेकिन अपने रिश्ते के प्रति रणधीर के व्यवहार में बदलाव को नोटिस करने के बाद वो उस पर शक करना शुरू कर देती है। शो में आने वाले रोमांचक उतार-चढ़ाव दर्शकों को हैरान कर देंगे। दर्शक मेरे नए रोल का उतना ही मजा लेंगे जितना कि मुझे अमृता की भूमिका निभाने में आ रहा है।

हेल्थ

हेल्थ2 months ago

बरसात में आंखों में जलन को न करें नजरंदाज, कंजंक्टिवाइटिस के हो सकते हैं लक्षण

गर्मी एवं बरसात के मौसम में आंखों में इंफेक्शन का खतरा काफी बढ़ जाता है। इस मौसम में कंजंक्टिवाइटिस जैसी...

हेल्थ2 months ago

सेहतमंद एवं स्थायी जीवनशैली जीने के लिए बादाम को करें आहार में शामिल!

नई दिल्ली, ब्लिट्ज ब्यूरो। आज की तेज रफ्तार जिंदगी में एक महिला कई भूमिकाएं निभाती हैं। एक माता, एक पत्नी,...

हेल्थ2 months ago

एतिहाद की निजी पहल से बच्चों ने सीखे स्वादिष्ट भोजन बनाने के गुर

काठमांडू, ब्लिट्ज ब्यूरो। अज़ीज़िया मदरसा के बच्चों ने एक स्वादिष्ट सुबह का आनंद लिया क्योंकि उन्होंने उन्हें जीवन भर पकाने...

प्रदेश3 months ago

भाजपा की आयुष्मान भारत योजना केवल सफेद हाथी, मुश्किल घड़ी में बिहार के साथ ‘आप’ सरकार

नई दिल्ली, ब्लिट्ज संवाददाता। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बिहार में जिस बीमारी के कारण रोजाना...

ताजा खबरें3 months ago

मुजफ्फरपुर में लगे ‘नीतीश गो बैक’ के नारे, विपक्ष ने साधा सरकार पर निशाना

पटना, ब्लिट्ज ब्यूरो। सुशासन बाबू की मुसीबतें इन दिनों बढ़ती ही जा रही हैं। मोदी के विजयी रथ पर सवार...

दुनिया

दुनिया2 weeks ago

जापानी फिल्म महोत्सव का आयोजन

नई दिल्ली, ब्लिट्ज ब्यूरो। भारत में तीसरे जापानी फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ इंडिया) के लांचिंग इवेंट में जापान फाउंडेशन के महानिदेशक...

दुनिया1 month ago

कल कश्मीर मुद्दे पर UNSC में बंद कमरे में होगी चर्चा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) से विशेष दर्जा वापस लेने के भारत के...

दुनिया1 month ago

UNSC में पाकिस्तान के पत्र पर चर्चा के लिए चीन ने बुलाई अनौपचारिक बैठक

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ पाकिस्तान की चिट्ठी पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कोई...

दुनिया2 months ago

धारा 370 हटने से पाक में खलबली, व्यापारिक रिश्ते खत्म, भारतीय उच्चायुक्त को जाने का आदेश

इस्लामाबाद, एजेंसी। भारत द्वारा धारा 370 खत्म किए जाने के बाद से पाकिस्तान में बौखलाहट है। इस बौखलाहट का नतीजा...

दुनिया2 months ago

यूएन महासचिव के रिपोर्ट पर भारत सरकार की कड़ी प्रतिक्रिया

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र ने हाल में एक रिपोर्ट जारी किया है जिस पर भारत ने तीव्र प्रतिक्रिया दी है।...

बिहार

बिहार1 week ago

ऑटो उत्पाद पर टैक्स कम करने के लिए बिहार तैयार नहीं!

पटना, ब्लिट्ज ब्यूरो। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ऑटो सेक्टर में जीएसटी के अंतर्गत लगने वाले...

एक्सक्लूसिव3 weeks ago

…बिहार कांग्रेस से मदन की छुट्टी तय, प्रभारी भी बदलेंगे !

नई दिल्ली। बिहार कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर बिहार कांग्रेस के छुटभैये नेताओं और कार्यकर्ताओं की...

बिहार4 weeks ago

केंपा फंड के 47,436 करोड़ में बिहार को 522.95 करोड़ का स्वीकृति पत्र 

नई दिल्ली, ब्लिट्ज ब्यूरो। वन भूमि के इत्तर उपयोग के एवज में विगत 12 वर्षों से केंद्र के केंपा फंड...

बिहार1 month ago

नदियों के अंतर्योजन पर विशेष समिति की बैठक में नदी-जोड़ योजनाओं पर विशेष चर्चा

नई दिल्ली। ब्लिट्ज ब्यूरो। दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में नदियों...

%d bloggers like this: